AAj Tak Ki khabarBollywoodCrimeIndia News UpdateTaza Khabar

पाक से आनी थी AK-47 और फिर… सलमान पर हमले का ‘लॉरेंस प्लान’ आया सामने

मुंबई: अभिनेता सलमान खान को मारने की कोशिश की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी पर हमले का प्लान बनाया था. इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदने की योजना थी. नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को टिप मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई ने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16  सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी.




आखिर क्या था प्लान

टिप के मुताबिक इस प्लान में उनका उद्देश्य सलमान खान की गाड़ी को रोकना या फार्महाउस पर धावा बोलना था. ये भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो शूटरों की गिरफ्तारी से एक महीने पहले ये प्लानिंग बनाई थी. नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम कर पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमे सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी को कन्याकुमारी भागना था. फिर वहां से श्रीलंका. पाकिस्तान में बैठे हथियार डीलर का नाम डोगर बताया जा रहा है. गुर्गा अजय कश्यप डोगर से सीधे संपर्क मे था.

व्हाट्सएप कॉल पर ही होती थी बात

अजय कश्यप और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सहयोगियों के बीच हुई बातचीत से पता चला कि अन्य साथी हमेशा हथियार लेने और देने के बारे में चर्चा करते रहते थे और एक दूसरे को व्हाट्सएप कॉल पर बात करने के लिए कहते थे. उन्हें व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए एके 47 जैसे हथियार और कारतूस दिखाए गए थे. इसके अलावा, सलमान खान को मारने के बाद, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी गुर्गों को बड़ी रकम देने वाले थे और उक्त पैसा कनाडा के माध्यम से भेजने थे.

अजय कश्यप, संदीप बिश्नोई उर्फ ​​​​गौरव भाटिया, सुक्खा शूटर, वसीम चीना और बिश्नोई एके 47, एम 16, एके 92 जैसे आधुनिक हथियारों का उपयोग करके सलमान खान को मारने के लिए तैयार थे. वैसे ही जैसे प्रसिद्ध पंजाबी गायक  सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए किया गया था,

सलमान खान के घर के बाहर की थी फायरिंग

बता दें कि मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

पाक से आनी थी AK-47 और फिर… सलमान पर हमले का ‘लॉरेंस प्लान’ आया सामने

जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला था कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में रची गई थी. साजिशकर्ताओं के कहने पर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पनवेल में एक घर किराए पर भी लिया था. यहां पर इन्होंने एक बाइक ली थी.  कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई थी. इन्होंने सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी की थी .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *